कोरियर के नाम पर जिले में आ रही थी अवैध गांजा की सप्लाई,दो तस्करों को एसटीएफ ने दबोचा

देवरिया. जिले के सदर कोतवाली पुलिस और STF ने एक कुरियर कंपनी के दफ्तर पर छापा मार कर दो गांजा तस्करों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से 54 किलो अवैध गांजा बरामद किया गया है. इसकी कीमत तकरीबन 14 लाख रुपए बताई जा रही है. ASP देवेंद्र नाथ चौधरी ने बताया कि दोनों का पुराना रिकॉर्ड चेक किया जा रहा है. साथी इनके रैकेट में कौन कौन शामिल है और ये ड्रग्‍स को कहां- कहां सप्‍लाई करते थे; सारी जानकारी ली जा रही है.
बताया जाता है कि जिले के रहने वाले रविंद्र यादव और विकास चौहान कोरियर सेवा से असम राज्य से भेजी गई सामान को रिसीव करने गए थे लेकिन इसकी भनक एसटीएफ और सदर कोतवाली पुलिस को लग गई. जब टीम ने संयुक्त रूप से छापा मारा और पैकेट खुलवाया तो उसमें 54 किलो अवैध गांजा निकाला. वहीं सदर कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

कई दिनों से मिल रही थी सूचना, लखनऊ STF ने की कार्रवाई
देवरिया में बीते कुछ समय से गांजा बिकने की खबरें आ रहीं थीं, लेकिन इसके कर्ता-धर्ता पुलिस से बचे हुए थे. पुलिस सूत्रों ने बताया कि लखनऊ एसटीएफ ने यहां आकर छापेमारी की और दो आरोपियों को मादक पदार्थ के साथ धर दबोचा है.
स्‍थानीय स्‍तर पर बेचते थे गांजा, असम से आती थी खेप
ये लोग स्‍थानीय स्‍तर पर ड्रग्‍स बेचा करते थे. अब इनके अन्‍य साथियों को भी पकड़ा जाएगा. यह गिरोह कई राज्‍यों तक फैला हुआ है. पुलिस ने बताया कि यह पार्सल असम से आना बताया जा रहा है; इसको लेकर बारीकी से छानबीन की जाएगी. स्‍थानीय पुलिस के साथ एसटीएफ असम जाकर पर भी पड़ताल कर सकती है. पुलिस सूत्रों ने बताया कि इन आरोपियों से कई स्‍तर पर पूछताछ की जाएगी और इनसे गांजा खरीदने वालों पर भी कार्रवाई की जा सकती है. बड़ी मात्रा में मिले गांजे के इस मामले को लेकर एसटीएफ लखनऊ भी सक्रिय है. ऐसे में बड़ी कार्रवाई होगी और इनके साथियों और रैकेट चलाने वालों की धरपकड़ की जाएगी. पुलिस को अभी कुछ शुरुआती जानकारी मिली है जिसके आधार पर कार्रवाई की जा रही है.

Comments

Popular posts from this blog

यूपी के इस युवक ने पार की हैवानियत की सारी हदें, प्यार के जाल में फंसाकर रेप के बाद बनाया पॉर्न वीडियो, फिर मंगेतर के सामने खोला सच

देवरिया में छह लोगों की हत्या, मोके पर भारी पुलिस बल तैनात:पूरे इलाके में मचा हड़कंप

देवरिया में हुवे खूनी संघर्ष में छः लोगो की मौत के बाद योगी ने लिया बड़ा फैसला