मुख्यमंत्री देवरिया को छह अरब की परियोजनाओं की देंगे सौगात,जानिए किस-किस विभाग को मिलेगा कितना बड़ा सौगात

देवरिया.  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 10 मार्च को जिले को छ: अरब से अधिक की परियोजनाओं की सौगात देंगे। वह 39.61 करोड़ की 397 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। उनके द्वारा 28.27 करोड़ की 276 परियोजनाओं का लोकार्पण भी किया जायेगा।

इसमें 10 करोड़ रूपये से अधिक की आधा दर्जन तथा इससे कम की 391 परियोजनाओं का शिलान्यास व 10 करोड़ से अधिक के एक एवं इससे कम की 275 परेयाजनाओं का लोकार्पण करेंगे। मुख्यमंत्री के के कार्यक्रम को लेकर प्रशासन तैयारी में जुट गया है। चीनी मिल के मैदान में उनकी सभा के लिए पण्डाल व हैलीपैड बनाने का कार्य शुरू कर दिया गया है। हलांकि अभी मुख्यमंत्री के दौरे का प्रोटोकॉल नहीं आया है।

मुख्यमंत्री अपने दौरे में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत मेडिकल कॉलेज में 16.63 करोड़ की लागत से बनने वाले 50 बेड का क्रिटिकल केयर यूनिट का शिलान्यास करेंगे। इसकी काफी समय से जिले की जनता को प्रतीक्षा थी। इसके अलावा भाटपाररानी विधानसभा 24.76 करोड़ की लागत से सोहनपुर-बनकटा-अहिरौली बघेल मार्ग व 17.64 करोड़ की लागत से भरथुआ-भिंगारी मार्ग पर केरवनिया घाट पर पहुंच मार्ग, रामपुर कारखाना विधानसभा में 41.62 करोड़ की लागत से भटनी-बलुआ अफगान मार्ग, पथरदेवा विधानसभा में 71.91 करोड़ की लागत से कंचनपुर-बघौचघाट-पकहां मार्ग, सलेमपुर विधानसभा में 29.87 करोड़ से बनने वाले पिण्डी भागलपुर मार्ग का शिलान्यास करेंगे। इसके अलावा विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों की 10 करोड़ से कम लागत की 391 परियोजनाओं का भी शिलान्यास करेंगे।

मुख्यमंत्री कंचनपुर-गोरयाघाट मार्ग के चौड़ीकरण कार्य का लोकार्पण करेंगे। पथरदेवा विधानसभा क्षेत्र में 17.94 करोड़ से इसका निर्माण किया गया है। इसके अलावा 10 करोड़ से कम की 275 की अन्य परियोजनाओं का भी वे लोकार्पण करेंगे। जिसमें जिला कारागार में एकल कक्षों का बाउंड्रीवाल, कस्तूरबा विद्यालय पथरदेवा का छात्रावास, बरियारपुर थाने का प्रशासनिक भवन, लार में हास्टल, भलुअनी व महिला थाने में हास्टल बैरक जैसी परियोजनाएं शामिल हैं।

डीएम ने अधिकारियों के साथ कार्यक्रम स्थल का किया निरीक्षण

मुख्यमंत्री के संभावित दौरे की जानकारी मिलते ही अधिकारी सक्रिय हो गए हैं। जिलाधिकारी व एसपी ने चीनी मिल परिसर का निरीक्षण कर तैयारी का जायजा लिया। यहां पर बड़ी संख्या में मजदूर लगा कर पाण्डाल व हेलीपैड का निर्माण कराया जा रहा है। इसके साथ ही आसपास की साफ-सफाई में भी दर्जनों मजदूर लगे हैं। जिलाधिकारी अखण्ड प्रताप सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री के संभावित दौरे को लेकर तैयारी शुरू कर दी गई है। अभी उनका प्रोटोकॉल नहीं आया है। मुख्यमंत्री अपने दौरे में 678.84 करोड़ की कुल 673 परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे।

Comments

Popular posts from this blog

यूपी के इस युवक ने पार की हैवानियत की सारी हदें, प्यार के जाल में फंसाकर रेप के बाद बनाया पॉर्न वीडियो, फिर मंगेतर के सामने खोला सच

देवरिया में छह लोगों की हत्या, मोके पर भारी पुलिस बल तैनात:पूरे इलाके में मचा हड़कंप

देवरिया में हुवे खूनी संघर्ष में छः लोगो की मौत के बाद योगी ने लिया बड़ा फैसला