एंटी करप्शन टीम ने देवरिया में रजिस्ट्री ऑफिस के बाबू और मुंशी को घूस लेते दबोचा

देवरिया, निज संवाददाता। रजिस्ट्री का मूल दस्तावेज देने के नाम पर 15000 घूस लेते बाबू और प्राइवेट मुंशी को विजिलेंस टीम ने गिरफ्तार कर लिया। दोनों को पुलिस ने सलेमपुर कोतवाली पुलिस के हवाले कर दिया। एंटी करप्शन की इस कार्रवाई से रजिस्ट्री और तहसील में हड़कंप मच गया।
सलेमपुर कोतवाली क्षेत्र के बरडीहा दलपत निवासी अवध किशोर सिंह ने करीब एक सप्ताह पहले सलेमपुर रजिस्ट्री ऑफिस में जमीन का बैनामा कराया था। वह बैनामा का मूल दस्तावेज लेने को रजिस्ट्री ऑफिस का चक्कर लगा रहे थे। ऑफिस के कनिष्ठ लिपिक ने मूल दस्तावेज देने को 15 घूस की मांग की। अवध किशोर सिंह ने दो दिन पहले इसकी शिकायत फोन करके गोरखपुर विजिलेंस को दी। इसके बाद से इंस्पेक्टर प्रदीप सिंह के नेतृत्व में एंटी करप्शन की 14 सदस्य टीम गठित की गई। गुरुवार की दोपहर करीब 1 बजे दो वाहनों से एंटी करप्शन की टीम रजिस्ट्री ऑफिस के पास पहुंची। उनके इशारे पर अवध किशोर सिंह 15 हजार लेकर रजिस्ट्री ऑफिस में पहुंचे। कनिष्ठ लिपिक कमलेश प्रसाद तथा प्राइवेट दस्तावेज लेखक रामानंद से बातचीत करने के बाद उन्होंने 15 हजार घूस की रकम बाबू को दिया। पैसा लेते ही आस- पास मड़रा रही एंटी करप्शन टीम ने दोनों को दबोच लिया। टीम ने उनका हाथ धुलवाया तो पानी का रंग लाल हो गया। इसके बाद टीम दोनों को लेकर कोतवाली पहुंच मुकदमे की कार्रवाई शुरू कर दी।

Comments

Popular posts from this blog

यूपी के इस युवक ने पार की हैवानियत की सारी हदें, प्यार के जाल में फंसाकर रेप के बाद बनाया पॉर्न वीडियो, फिर मंगेतर के सामने खोला सच

देवरिया में छह लोगों की हत्या, मोके पर भारी पुलिस बल तैनात:पूरे इलाके में मचा हड़कंप

देवरिया में हुवे खूनी संघर्ष में छः लोगो की मौत के बाद योगी ने लिया बड़ा फैसला