पीएचसी पर शुरू हुई ओपीडी की सेवाये,विधायक सुरेंद्र चौरसिया ने फीता काटकर किया स्वास्थ्य सेवा का शुभारम्भ

देवरिया पथरदेवा ब्लाक के विशुनपुर बाजार में स्थित न्यू पीएचसी पर सामान्य ओपीडी सेवा गुरुवार से शुरू हो गई। रामपुर कारखाना विधायक सुरेंद्र चौरसिया ने फीता काटकर स्वास्थ्य सेवा का शुभारम्भ किया। ओपीडी सेवा शुरू होने पर पहले दिन मरीजों की संख्या 25 रही ।

         इस दौरान विधायक सुरेंद्र चौरसिया ने कहा कि क्षेत्र के लोगों को घर के पास स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से इस स्वास्थ्य केंद्र पर स्वास्थ्य ऐवाएं शुरू की गई हैं। अब इस क्षेत्र के लोगों को इलाज की सुविधा स्वास्थ्य केंद्र पर मिलने लगी है। क्षेत्र के विकास के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। 
         सीएमओ डॉ राजेश झा ने कहा कि स्वास्थ्य केंद्र पर इलाज के साथ मरीजों को निशुल्क दवाएं भी दी जा रहीं हैं। जल्द ही स्वास्थ्य केंद्र पर गर्भवती के लिए प्रसव की सुविधा उपलब्ध कराने का प्रयास किया जायेगा। स्वास्थ्य केंद्रों में चार बेड का अस्पताल बनने से ग्रामीण क्षेत्र को बेहतर इलाज की सुविधा मिल सकेगी। साथ ही मरीजों को अस्पताल में ही भर्ती कर चिकित्सक इलाज शुरू किया जायेगा। धीरे-धीरे टीकाकरण, मातृ शिशु कल्याण, पैथलाजी सहित सभी जांच की सुविधा उपलब्ध कराई जाएंगी।
         इस मौके पर एमओआईसी डॉ प्रभात रंजन, जिला मातृ स्वास्थ्य परामर्शदाता विश्वनाथ मल्ल, सीएचओ सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Comments

Popular posts from this blog

यूपी के इस युवक ने पार की हैवानियत की सारी हदें, प्यार के जाल में फंसाकर रेप के बाद बनाया पॉर्न वीडियो, फिर मंगेतर के सामने खोला सच

देवरिया में छह लोगों की हत्या, मोके पर भारी पुलिस बल तैनात:पूरे इलाके में मचा हड़कंप

देवरिया में हुवे खूनी संघर्ष में छः लोगो की मौत के बाद योगी ने लिया बड़ा फैसला