Ram Mandir Chawal: राम मंदिर से आए चावलों से करें ये 5 काम, घर में पधारेंगे श्रीराम, होगा सुख-शांति का वास

धन प्राप्ति के लिए - हिंदू धर्म में अक्षत के बिना कोई भी पूजा, पाठ अनुष्ठा संपन्न नहीं होता. चावल देवताओं का अन्न है. राम मंदिर से आए पीले चावल को आप लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख सकते हैं.
चावल शुक्र का प्रतिनिधत्व करते हैं, जो धन के कारक है. ऐसे इन पूजित चावलों को धन स्थान पर रखना धन प्राप्ति की राह आसान बनाने में मदद करेंगे. श्रीराम घर में पधारेंगे.
 
मांगलिक कार्य में इस्तेमाल - रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के लिए न्योता के रूप में मिले चावलों को बहुत शुभ माना जा रहा है. ज्योतिषाचार्य अनिष व्यास जी के अनुसार किसी भी शुभ कार्य से पहले इन चावलों को मस्तक पर लगाकर तिलक करें. इससे कार्य में बाधा नहीं आएगी.

खीर का भोग - प्रसाद के रूप में इन चावल की खीर बनाएं, इसमें केसर डालकर भगवान को भोग लगाएं और परिवार सहित इस प्रसाद को ग्रहण करें. मान्यता है इससे परिवार में मिठास बढ़ती है.
 
नई दुल्हन - नई दुल्हन अपनी पहली रसोई में इन चावलों का प्रयोग कर सकती हैं. मान्यता है इससे मां अन्नपूर्णा घर में वास करती है. रिश्ते मजबूत होते हैं.
बेटी को शादी में दान - घर में बेटी की शादी है तो उसे ये चावल भेंट स्वरूप में दे सकते हैं. ज्योतिषाचार्य के अनुसार इससे घर में बरकत आती है. ससुराल और मायका दोनों समृद्धि से परिपूर्ण रहता है.

Comments

Popular posts from this blog

यूपी के इस युवक ने पार की हैवानियत की सारी हदें, प्यार के जाल में फंसाकर रेप के बाद बनाया पॉर्न वीडियो, फिर मंगेतर के सामने खोला सच

देवरिया में छह लोगों की हत्या, मोके पर भारी पुलिस बल तैनात:पूरे इलाके में मचा हड़कंप

देवरिया में हुवे खूनी संघर्ष में छः लोगो की मौत के बाद योगी ने लिया बड़ा फैसला