कही ऐसा तो नहीं की तंदूरी चाय पीने से लोग आ रहे गंभीर बीमारियों के चपेट में, ले रहे स्वीट प्वाइजन?

👉सूत्रों की माने तो देवरिया जनपद में ठंड के वजह से तंदूरी चाय की आए दिन लाखो रुपए की बिक्री हो रही हैं, और लोगो का पसंद आए दिन तंदूरी चाय बनता जा रहा हैं। लेकिन मैं आप को बतादू की चाय पीते वक्त सावधानी बरतें, क्योंकी तन्दूरी चाय को एक ही बर्तन में बार बार गर्म करने के लिए मिट्टी के अवशेष मिश्रित किया जा रहा हैं, जिससे लोगो को गंभीर बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है।कही न कही देखा जाए तो लोग उस चाय की चुस्की में फूट प्वाइजन ले रहे हैं, जो खतरे का संकेत दे रहा हैं, जिससे लोगो के स्वास्थ्य पर असर पड़ता दिखाई दे रहा है।
👉लेकिन ऐसे तंदूरी चाय बेचने वालो पर फूड्स विभाग द्वारा नकेल नहीं कसा जा रहा है, और अनदेखा कर दिया जा रहा हैं, देखा जाए तो फ्रूट्स विभाग की मिली भगत से तंदूरी चाय बेचने वाले जनपद में प्वाईजन बेचने का काम कर रहे हैं जो विभागीय अधिकारियों को संदेह के घेरे में ले रहा है।
👉जनपद में इन इन जगहों पर बेचा जा रहा है तंदुरी चाय।
 
◆देवरिया मुख्य मार्ग, रुद्रपुर मार्ग, सोनू घाट, बैतालपुर चौराहा, सीसी रोड, तरकुलवा चौराहा, पथरदेवा बजार,भीखमपुर रोड, गौरी बाजार चौराहा, रूद्रपुर, सलेमपुर, भटनी, बरहज, मदनपुर के साथ कई जगहों पर चल रहा है ये चाय का खेल, जिससे सबसे अधिक युवाओं के स्वास्थ्य पर बड़ा असर पड़ता हुआ दिखाई दे रहा हैं।

👉लोग इन बीमारियों के हो सकते हैं शिकार ।

◆रीहीट करने से बैक्टिरीया जैसे माइक्रोब्स पनपने लगते हैं। जो शरीर के अंदर कई प्रकार की समस्याओं और लगतार ऐसा करने से कैंसर का कारण भी साबित हो सकता हैं।

👉दोबारा गर्म करने इसके सभी खनिज और अच्छे यौगिक बाहर निकल जाते हैं. इस तरह इसे पीना खतरनाक हो जाता है. यदि आप चाय को दोबारा गर्म करने की आदत नहीं छोड़ते तो स्वास्थ्य कमजोर हो सकता है. पेट की खराबी, दस्त, ऐंठन, सूजन, मतली के साथ-साथ प्रमुख पाचन संबंधी समस्याएं हो सकती हैं।(खबर- देवरिया टाइम्स)

Comments

Popular posts from this blog

यूपी के इस युवक ने पार की हैवानियत की सारी हदें, प्यार के जाल में फंसाकर रेप के बाद बनाया पॉर्न वीडियो, फिर मंगेतर के सामने खोला सच

देवरिया में छह लोगों की हत्या, मोके पर भारी पुलिस बल तैनात:पूरे इलाके में मचा हड़कंप

देवरिया में हुवे खूनी संघर्ष में छः लोगो की मौत के बाद योगी ने लिया बड़ा फैसला