सदर सांसद के बिगड़े बोल, उनकी नजर में जनता पत्तल चट्टा-मनीष सिंह


समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता मनीष सिंह ने भाजपा के वयोवृद्ध नेता,पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और देवरिया सांसद रमापति राम त्रिपाठी के देवतुल्य जनता को पत्तल चाटने वाला और गोबर से अनाज खाने वाला कह कर अपमानित करने पर निशाना साधा है।
सपा प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा सांसद का बयान ये दिखाता है कि गरीब व आम लोगों के बारे में भारतीय जनता पार्टी और उसके नेताओं की क्या सोच है। भाजपा सांसद देवरिया ने देश की देवतुल्य जनता को पत्तल चाटने वाला व पशुओं के गोबर से अनाज खाने वाला बता रहे हैं। वो भूल गये हैं कि देवरिया हमेशा से कृषि क्षेत्र में अग्रणी रहा है। गन्ना, गेंहू, धान सहित तमाम फसलों का यहां उत्पादन होता रहा है। देवरिया के किसान सक्षम और समृद्ध किसान रहे हैं। वर्तमान व पूर्ववर्ती भाजपा और बसपा की सरकारों ने चीनी मिलें बंद कर दीं, खाद व बीज महंगे कर किसानों की कमर तोड़ने का दुष्कृत्य किया। इन सरकारों की गलत नीतियों और अदूरदर्शिता ने यहां के लोगों से न केवल उनकी समृद्धि छीनी बल्कि उन्हें गरीब बनाने का काम भी किया।
सपा प्रवक्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री लगातार अपने भाषणों में लोगों से झूठ बोलते आ रहे हैं। वो कह रहे हैं कि बीते पांच वर्षों में 13 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से बाहर निकाला गया है। लोगों पर बोझ कम हुआ है। मैं उनसे पूछता हूं कि सडकों पर बेरोजगारों की भारी भीड़ क्या अपने घरवालों, समाज और देश पर बोझ नहीं हैं? भाजपा की लफ्फाजी वाली ये सरकार नौजवानों को बेरोजगार बना कर और बेतहाशा महंगाई बढ़ा कर हर माँ-बाप, परिवार पर दोहरा बोझ नहीं बढ़ा रही है?
सपा प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा के नेता सामंती स्वभाव वाले हो गये हैं। वे जब जो चाहते हैं कह देते हैं। सत्ता का अहंकार उनके अन्दर इतना बढ़ गया है कि वे देवतुल्य जनता को अपमानित करने के लिए कभी पत्तल चाटने वाला कह देते हैं तो कभी उन पर पेशाब कर देते हैं। सत्ता के ये गुंडे सरकार के घमंड में इतने अहंकारी हो चुके हैं कि ये भूल गये हैं कि इसी देव तुल्य जनता के वोट से ये सत्ता में हैं। इनकी अहंकारी-दमनकारी अपमान वाली नीति से अब जनता त्राहि-त्राहि कर रही है और इनके सत्ता के अहंकार का नशा उतारने, इनको सत्ता से बेदखल करने का मन बना चुकी है। 

Comments

Popular posts from this blog

यूपी के इस युवक ने पार की हैवानियत की सारी हदें, प्यार के जाल में फंसाकर रेप के बाद बनाया पॉर्न वीडियो, फिर मंगेतर के सामने खोला सच

देवरिया में छह लोगों की हत्या, मोके पर भारी पुलिस बल तैनात:पूरे इलाके में मचा हड़कंप

देवरिया में हुवे खूनी संघर्ष में छः लोगो की मौत के बाद योगी ने लिया बड़ा फैसला