प्रदेश की योगी सरकार यूपी को बना रही जंगल राज, सपा प्रवक्ता मनीष सिंह


न्यूज डेस्क: देवरिया यूपी की कानून व्यवस्था को भारतीय जनता पार्टी की डबल इंजन की सरकार ने जंगलराज में बदल दिया है। समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता मनीष सिंह ने कानून व्यवस्था को लेकर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर तीखा हमला बोला है।


वही सपा प्रवक्ता मनीष सिंह ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गयी है। भाजपा की डबल इंजन सरकार में पूरे प्रदेश में चारों ओर लूट, हत्या और छीनैति जैसे जघन्य अपराध हो रहे हैं। समाजवादी पार्टी लगातार इस मुद्दे को उठा रही थी पर अब इस मामले पर इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने भी मुहर लगा दिया है।


सपा प्रवक्ता ने कहा कि इलाहाबाद उच्च न्यायालय के जस्टिस पंकज नक़वी और विवेक अग्रवाल की बेंच ने कानून व्यवस्था के एक मामले की सुनवाई के दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर सख्त टिप्पणी की और कहा कि ये कहना गलत नहीं होगा कि योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश को जंगलराज में बदल दिया है। राज्य में कानून व्यवस्था पर असंतोष व्यक्त करना हमारा अधिकार है और ये हमारे संवैधानिक उदार लोकतंत्र की पहचान है। संविधान की धारा का जिक्र करते हुए हाईकोर्ट ने कहा कि ये संविधान के अनुच्छेद 19 के तहत संरक्षित है।


इलाहाबाद हाईकोर्ट की इस टिप्पणी ने ये साफ कर दिया है कि यूपी में न सिर्फ जंगलराज चल रहा है बल्कि जंगलराज का विरोध करने वालों को सरकार द्वारा सीएम और सरकार का विरोधी बताते हुए  उन्हें प्रताड़ित भी किया जा रहा है।


सपा प्रवक्ता ने कहा कि देवरिया के फतेहपुर गांव में हुई हत्या की घटना हो या कानपुर संपत्ति विवाद में हत्या का मामला ये सब उत्तर प्रदेश सरकार की नाकामी और ख़त्म हो चुकी कानून व्यस्था की देन है। फतेहपुर गांव की घटना को लेकर उन्होंने कहा कि इस मामले में मृतक की बेटी ने साफ कर दिया है कि ये घटना संपत्ति के विवाद के चलते घटित हुई। मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत के बावजूद शासन-प्रशासन द्वारा कोई उचित कदम नहीं उठाया गया। 


इस घटना में सीधे तौर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डीएम और एसडीएम जिम्मेदार हैं। इसके बावजूद सदर भाजपा विधायक शलभ मणि त्रिपाठी इसे जातीय हिंसा का रूप देकर अपनी सियासत चमका रहे हैं। घटना को जातीय हिंसा बता कर प्रदेश सरकार और योगी आदित्यनाथ की नाकामी छुपाने का असफल प्रयास किया जा रहा है। 


परन्तु प्रदेश और देवरिया की देवतुल्य जनता भाजपा सरकार में बेपटरी हो चुकी कानून व्यवस्था और लगातार हो रही घटनाओं से त्रस्त हो चुकी है। भाजपा ये भूल गयी है कि लोकतंत्र में जनता ही मालिक होती है जो नेताओं को चुन कर उन्हें सेवा का मौका देती है और आने वाले चुनाव में जनता भाजपा को जड़ से उखाड़ फेंकने का मन बना चुकी है।

Comments

Popular posts from this blog

यूपी के इस युवक ने पार की हैवानियत की सारी हदें, प्यार के जाल में फंसाकर रेप के बाद बनाया पॉर्न वीडियो, फिर मंगेतर के सामने खोला सच

देवरिया में छह लोगों की हत्या, मोके पर भारी पुलिस बल तैनात:पूरे इलाके में मचा हड़कंप

देवरिया में हुवे खूनी संघर्ष में छः लोगो की मौत के बाद योगी ने लिया बड़ा फैसला