सरकारी जमीन पर कब्जा करने वालों की खैर नहीं, सीएम योगी ने अधिकारियो को दिए सख्त निर्देश,इस दिन से चलेगा अभियान

उत्तर प्रदेश में सरकारी जमीनों पर कब्जा करने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्यवाही की जाएगी। इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा निर्देश जारी किए गए हैं। रिपोर्ट की माने तो सरकारी संपत्ति पर अवैध रूप से किए गए कब्जे और अतिक्रमण को हटाने के लिए जल्द ही बुलडोजर चलाया जाएगा।

खास तौर पर तालाब, भीटा, पोखरा और पार्क आदि की भूमि पर अवैध रूप से कब्जा करने और निर्माण करने वालों के खिलाफ बुलडोजर चलाने की कार्रवाई की जाएगी। निर्माण को ध्वस्त करते हुए सरकारी संपत्ति को कब्जा मुक्त करवाया जाएगा।

जारी निर्देश में बताया गया है कि नगर निकायों में सरकारी भूमि तालाब और भीटा आदि को चिन्हित किया जाए। चिन्हित करने के दौरान यदि ऐसा लगता है कि उसे पर किसी भूमिया या स्थानीय दबंग व्यक्ति द्वारा कब्जा किया गया है तो उसे निर्माण को अभियान के तहत ध्वस्त करवा दिया जाए।

इसके अलावा यह भी कहा गया है कि सार्वजनिक संपत्ति पर कब्जा करने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। कार्रवाई करने के साथ ही इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को दी जाए। आदेश में यह भी कहा गया है कि प्रत्येक शहरी निकाय की जिम्मेदारी होगी कि वह अपने निकाय से संबंधित सूचना निदेशक और स्थानीय निकाय निदेशालय को उपलब्ध कराए।

ज्ञातव्य है कि राज्य सरकार द्वारा सार्वजनिक एवं अवैध रूप से अतिक्रमण करने वाले भू-माफियाओं के विरूद्ध कार्यवाही हेतु राजस्व विभाग द्वारा एंटी भू-माफिया सेल का गठन किया गया है। इसके अलावा समय-समय पर अभियान भी चलाए जाते हैं। इसके अलावा राज्य संभाग और जिला तहसील स्तर पर भी इसी तरह की समीक्षा की जाती है।

Comments

Popular posts from this blog

यूपी के इस युवक ने पार की हैवानियत की सारी हदें, प्यार के जाल में फंसाकर रेप के बाद बनाया पॉर्न वीडियो, फिर मंगेतर के सामने खोला सच

देवरिया में छह लोगों की हत्या, मोके पर भारी पुलिस बल तैनात:पूरे इलाके में मचा हड़कंप

देवरिया में हुवे खूनी संघर्ष में छः लोगो की मौत के बाद योगी ने लिया बड़ा फैसला