भूमि विवाद में दो पक्षों के लोगों के बीच जमकर हुआ बवाल,गुस्साए लोगों ने दो वाहनों को किया आग के हवाले

रिपोर्टर - मुकेश राव

एक दो पहिया एक चार पहिया वाहनों को किया आग के हवाले

देवरिया। भूमि विवाद को लेकर एक दूसरे के सामने आए दो पक्षों के लोगों के बीच जमकर बवाल हुआ। इस घटना में जहां आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए है, वहीं सड़क पर उतरी हिंसक भीड़ में कई गाड़ियों में तोड़फोड़ करने के साथ ही एक कार एवं बाइक को आग के हवाले कर दिया है। एक पक्ष के लोगों ने फायरिंग करने का भी आरोप लगाया है। घायलों में शामिल एक व्यक्ति की हालत गंभीर देखते हुए उसे जिला अस्पताल से बीआरडी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है।

रविवार को देवरिया सदर के पूरा मोहल्ले में रहने वाले राम आशीष यादव एवं राजा राम चौहान पक्ष के लोग जमीन विवाद को लेकर एक दूसरे के आमने-सामने आ गए। प्लाटिंग की जमीन और रास्ते को लेकर पिछले काफी समय से दोनों पक्षों के बीच चल आ रहा यह मामला शनिवार को एसडीएम सदर के सामने भी पहुंचा था। एसडीएम ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लेते हुए भूमि की पैमाइश होने तक दोनों पक्षों को यथा स्थिति बनाए रखने का निर्देश दिया था।

आरोप है कि एसडीएम के निर्देशों के बाद भी रविवार की सवेरे प्लाटिंग स्थल के पास कुछ लोग निर्माण कर रहे थे। दूसरे पक्ष के लोगों ने मौके पर पहुंचकर निर्माण कार्य को रोक दिया। इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में बवाल हो गया और एक दूसरे के साथ मारपीट करते हुए दोनों पक्ष एक दूसरे की जान लेने पर उतारू हो गए।

इस दौरान कुछ लोगों की भीड़ में एक पक्ष की बाइक एवं कार को आग के हवाले कर दिया। इस दौरान कई अन्य वाहनों में भी तोड़फोड़ की गई। इसी दौरान एक पक्ष की ओर से फायरिंग किए जाने का भी आरोप लगा है। मारपीट की इस घटना में आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए हैं। गंभीर रूप से घायल एक व्यक्ति को बीआरडी मेडिकल कॉलेज गोरखपुर के लिए रेफर कर दिया गया है। घटना की सूचना पर क्षेत्राधिकारी श्रीयश त्रिपाठी ने अस्पताल पहुंचकर घायल हुए लोगों के बयान दर्ज किए हैं। इस दौरान शशि भूषण चौहान ने दूसरे पक्ष पर रिवाल्वर लूटने का भी आरोप लगाया है।

Comments

Popular posts from this blog

यूपी के इस युवक ने पार की हैवानियत की सारी हदें, प्यार के जाल में फंसाकर रेप के बाद बनाया पॉर्न वीडियो, फिर मंगेतर के सामने खोला सच

देवरिया में छह लोगों की हत्या, मोके पर भारी पुलिस बल तैनात:पूरे इलाके में मचा हड़कंप

देवरिया में हुवे खूनी संघर्ष में छः लोगो की मौत के बाद योगी ने लिया बड़ा फैसला