सलेमपुर संसदीय क्षेत्र के ब्लाक स्तर पर एडिप योजनान्तर्गत शिविर लगाकर निःशुल्क दिव्यांग उपकरण हेतु किया जाएगा पंजीकरण

जिला दिव्यांग जन सशक्तिरण अधिकारी कृष्ण कांत राय ने बताया है कि समाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय, भारत सरकार, दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग एवं एलिम्को के संयुक्त तत्वाधान में विठोबा आसरा सेंटर, देवरिया एलिम्को ऑथराइज्ड सेल्स एंड रिपेयर एजेंसी (आसरा) के द्वारा सलेमपुर सांसद रविंदर कुशवाहा की पहल पर सलेमपुर संसदीय क्षेत्र के ब्लाक स्तर पर एडीआईपी योजनान्तर्गत निःशुल्क दिव्यांग उपकरण जैसे मोटराइज्ड ट्राई साईकिल, ट्राई साईकिल, कान की मशीन, बैसाखी सेंसर स्टिक, व्हील चेयर आदि के लिए ब्लॉक परिसरों में शिविर लगाकर पंजीकरण कार्य किया जाना है।
          पंजीकरण के लिए लाभार्थी को आधार कार्ड, आय प्रमाण पत्र, दिव्यांग जन प्रमाण पत्र (UDID Card) और पासपोट साइज फोटो अनिवार्य रूप से सभी दस्तावेज का फोटो कॉपी और मूल प्रमाण पत्र लेकर आना होगा। 3 अक्टूबर को सलेमपुर ब्लॉक परिसर, 4 अक्टूबर को लार ब्लॉक परिसर, 5 अक्टूबर को भाटपार रानी ब्लॉक परिसर, 6 अक्टूबर को भागलपुर ब्लॉक परिसर, 7 अक्टूबर को भटनी ब्लॉक परिसर तथा 8 अक्टूबर को बनकटा ब्लॉक परिसर में शिविर का आयोजन किया जाएगा।

Comments

Popular posts from this blog

यूपी के इस युवक ने पार की हैवानियत की सारी हदें, प्यार के जाल में फंसाकर रेप के बाद बनाया पॉर्न वीडियो, फिर मंगेतर के सामने खोला सच

देवरिया में छह लोगों की हत्या, मोके पर भारी पुलिस बल तैनात:पूरे इलाके में मचा हड़कंप

देवरिया में हुवे खूनी संघर्ष में छः लोगो की मौत के बाद योगी ने लिया बड़ा फैसला