सेवा पखवाड़ा में भाजपा ने शुरू किया दलित बस्ती सम्पर्क अभियान

रिपोर्टर- मुकेश राव
बाबा साहब के सपने को पूरा कर रहे प्रधानमंत्री मोदी-भूपेंद्र
भाजपा(देवरिया)26 सितम्बर।भाजपा द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन से चलाये जा रहे सेवा पखवाड़ा के अंतर्गत आज भाजपा अनुसूचित मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने दलित बस्ती सम्पर्क अभियान के तहत अम्बेडकर नगर भीखमपुर रोड़ स्थित दलित बस्ती में लोगो से सम्पर्क कर मोदी सरकार के कार्यो पर चर्चा किया,इस दौरान भाजपाइयों ने बस्ती में स्थित बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि भी अर्पित किया।
               इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि बाबा साहब का दलितों के उत्थान का सपना था,उसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पूरा कर रहे है।मोदी सरकार दलित समाज के साथ-साथ सभी ग़रीबो को प्रधानमंत्री अन्न योजना के तहत मुफ्त में राशन,आयुष्मान योजना के तहत 5 लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज,बच्चों के मुफ्त पढ़ाई का इंतजाम,प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर,हर घर जल योजना के तहत शुद्ध पीने का पानी दे रही है।प्रधानमंत्री मोदी की सरकार ने बाबा साहब को श्रद्धांजलि देते हुए उनसे जुड़ी पाँच स्थानों को पंच तीर्थ के रुप मे विकसित किया है। इसमें मध्यप्रदेश का महू जहाँ बाबा साहब का जन्म हुआ ,उनके जन्म स्थली के रूप में विकसित की जा रही है । दूसरी दीक्षा भूमि नागपुर,तीसरी मुम्बई का इंदुमिल,चौथा लंदन का वह घर जहाँ बाबा साहब रह कर वकालत की शिक्षा ली उसे मोदी सरकार खरीद कर विकसित कर रही है और पांचवाँ दिल्ली के हलीपुर में वो घर जहाँ बाबा साहब ने अंतिम सांस ली , उस स्थान को भाजपा की मोदी सरकार संविधान निर्माता के स्मृति के रूप में विकसित कर रही है।
     जिला मंत्री भाजपा निर्मला गौतम ने कहा कि जो सम्मान प्रधानमंत्री मोदी ने दलितों को दिया है वो किसी और ने नही दिया और न कभी दे पायेगा।
      अनुसूचित मोर्चा जिलाध्यक्ष राजन सोनकर ने कहा कि भाजपा सरकार का फोकस गरीबों और पिछड़ों पर है। अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति उत्पीड़न रोकथाम कानून को उपयुक्त संशोधनों के जरिए मजबूत बनाकर दलितों के हित की रक्षा को और मजबूत करने का काम भाजपा सरकार ने किया है।
इस दौरान प्रमोद शाही,अरविन्द पाण्डेय,अम्बिकेश पाण्डेय,संजय पाण्डेय,पवन मिश्रा,अतुल पासवान,अनिकेश पासवान,रामप्यारे डाक्टर,अजय कुमार,दुर्गेशनाथ तिवारी,दीपू शाही,संजय कुमार,मालती देवी,पूनम देवी,मिनती सिंह,फूलमती देवी,राहुल कुमार,अक्षय कुमार,मनमोहन,मनीष,सभासद निरंजन शुक्ला,अमन आदि रहें।

Comments

Popular posts from this blog

यूपी के इस युवक ने पार की हैवानियत की सारी हदें, प्यार के जाल में फंसाकर रेप के बाद बनाया पॉर्न वीडियो, फिर मंगेतर के सामने खोला सच

देवरिया में छह लोगों की हत्या, मोके पर भारी पुलिस बल तैनात:पूरे इलाके में मचा हड़कंप

देवरिया में हुवे खूनी संघर्ष में छः लोगो की मौत के बाद योगी ने लिया बड़ा फैसला