डीएम ने सदर तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस पर सुनी जन समस्यायें

  शिथिलता के लिये किया आगाह

 तहसील सदर में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में 61 प्रकरण हुए प्राप्त, 6 का मौके पर हुआ निस्तारण
 
 देवरिया जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह एवं पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने सदर तहसील में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में जन समस्याओं की सुनवाई की। उन्होंने कहा कि प्रत्येक फरियादी की समस्याओं का गुणवत्ता व समयबद्धता के साथ निस्तारण किया जाएगा।

सुनवाई के दौरान जिलाधिकारी ने समस्त लेखपालों को आगाह किया कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में मौके पर जाकर समस्त पक्षों से बात कर प्रकरण को नियमानुसार सुलझाए। सरकार ने मामले के समाधान के लिए तैनात किया है। बेवजह मामले को उलझाने एवं लोगों को न्यायालय में राजस्व वाद दाखिल करने के लिए मजबूर करने वाले लेखपालों को चिन्हित कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जिलाधिकारी ने ऐसे लेखपालों को भी चिन्हित करने का  निर्देश दिया है, जिनके हल्के में राजस्व वादों की संख्या में अप्रत्याशित वृद्धि हो रही है।जिलाधिकारी ने उदयभान पुत्र सुब्बा निवासी ग्राम दूलहु की शिकायत पर सुनवाई करने के दौरान लेखपाल लक्ष्मीकांत का वेतन रोकने एवं चार्जशीट देने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि सभी लेखपाल अपने-अपने क्षेत्रों में निरंतर सक्रिय रहे और किसी भी प्रकार के अवैध कब्जे की सूचना तत्काल अपने एसडीएम को दें।

      जिलाधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा के साथ जन फरियादों की सुनवायी करते हुए कहा कि राजस्व, विकास एवं पुलिस विभाग से जुडे सभी अधिकारी जिन प्रकरणों में संयुक्त रुप से निराकरण की आवश्यकता हो, उसमें आपसी समन्वय रखते हुए उन मामलो का त्वरित निस्तारण सुनिश्चित करायें। उन्होंने कहा कि प्रकरणों का निस्तारण गुणवत्ता के साथ होना चाहिये।
           पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने पुलिस विभाग से जुडे मामलो की सुनवायी किये व पुलिस विभाग के अधिकारियों एवं थानाध्यक्षो को प्राप्त सभी सन्दर्भाे का निस्तारण प्राथमिकता के साथ सुनिश्चित कराये जाने का निर्देश दिया।
    तहसील सदर में आयोजित समाधान दिवस में कुल प्राप्त 61 प्रकरणो मे सर्वाधिक राजस्व विभाग के 32,  पुलिस के 14, विकास के 5 व अन्य विभागों से 10 मामले आये।  6 प्रकरणों का आज समाधान किया गया। जिलाधिकारी ने अवशेष 55 प्रकरणों का निस्तारण संपूर्ण समाधान दिवस शासनादेश में निर्धारित सात दिन की समयावधि के भीतर करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि सात दिन की अवधि समाप्त होने के पश्चात समीक्षा की जाएगी और निस्तारण में लापरवाही मिलने पर उत्तरदायित्व तय कर कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर दिव्यांगों को प्रमाणपत्र उपलब्ध कराने के लिए विशेष कैंप भी आयोजन किया गया, जिसमें 14 दिव्यांगों का यूडीआईडी कार्ड जनरेट किया गया।
      सम्पूर्ण समाधान दिवस में सीडीओ रवींद्र कुमार , सीएमओ डॉ राजेश झा, एसडीएम सदर सौरभ सिंह, सीओ श्रीयश त्रिपाठी सहित विभिन्न विभागो के जनपद स्तरीय अधिकारी, खंड विकास अधिकारी, थानाध्यक्ष गण आदि उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

यूपी के इस युवक ने पार की हैवानियत की सारी हदें, प्यार के जाल में फंसाकर रेप के बाद बनाया पॉर्न वीडियो, फिर मंगेतर के सामने खोला सच

देवरिया में छह लोगों की हत्या, मोके पर भारी पुलिस बल तैनात:पूरे इलाके में मचा हड़कंप

देवरिया में हुवे खूनी संघर्ष में छः लोगो की मौत के बाद योगी ने लिया बड़ा फैसला