सर्पदंश से मौत मान नदी में प्रवाहित के 15 साल बाद घर वापस लौटा यूवक

 देवरिया/बरहज तहसील के मईल थाना क्षेत्र के मुरासो गांव के  रहने वाले एक बच्चे को 15 साल पहले सांप ने काट लिया था बच्चे की आयु 12 साल थी झाड़-फूंक के बाद फायदा नहीं होने पर मरा समझकर उसे सरयू नदी में बहा दिया था मान्यता थी कि सांप के काटने से मरे हुए व्यक्ति को जलाया नहीं जाता यही मान्यता आज बच्चे के लिए वरदान साबित हो गया । युवक को देखकर गांव वालों को शक हुआ कि यह युवक सही  है  कि नही युवक अपने मां और चाची को पहचान लिया पास पड़ोस के लोगों और मित्रो शिक्षक शिक्षिकाओं का नाम बताने लगा। सभी को विश्वास हो गया की वह सही कह रहा है  ।
मईल थाना क्षेत्र के जिरासो ग्राम सभा के मुरासो गांव निवासी रामसुमेर यादव का बेटा जिसकी उम्र 10 वर्ष थी नाम अंगेश यादव था 15 वर्ष पहले उसे सर्प ने डंस लिया उसके मुंह से झाग निकलने लगा।परिजनों ने झाड़ फुंक कराया कोई फायदा नहीं हुआ फिर डाक्टर के पास ले गये डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया,आखिर में मान्यता के अनुसार केले के तने पर लेटाकर उसे सरयू नदी में बहा दिया।उसके बाद अंगेश यादव ने बताया कि मुझे कुछ मालूम नहीं था।होश आने पर मुझे पता चला कि बिहार के  पटना के पास एक सपेरे अमन माली ने मुझे झाड़ फुंक कर ठीक कर पाला।दुर दुर तक सांप का तमाशा दिखाने  हमे साथ मे ले जाने लगा।कुछ दिन कटिहार में रखा उसके बाद वह पांच साल पहले पंजाब के अमृतसर ले गया वहा एक  जमींदार के यहां नौकरी पर रख दिया पैसा अपने लेने लगा। तीन महिने से वह एक लड़की से शादी करने का दबाव बनाने लगा इस लिए कि दोनों काम करेंगें  पैसा सपेरा लेगा ।
इस संबंध में पूछे जाने पर प्रधान पति सत्येंद्र यादव ने बताया कि लड़का पास पड़ोस एवं सभी दोस्त मित्रों को पहचान लिया है परिवार के लोग संतुष्ट हैं।

Comments

Popular posts from this blog

यूपी के इस युवक ने पार की हैवानियत की सारी हदें, प्यार के जाल में फंसाकर रेप के बाद बनाया पॉर्न वीडियो, फिर मंगेतर के सामने खोला सच

देवरिया में छह लोगों की हत्या, मोके पर भारी पुलिस बल तैनात:पूरे इलाके में मचा हड़कंप

देवरिया में हुवे खूनी संघर्ष में छः लोगो की मौत के बाद योगी ने लिया बड़ा फैसला