मुख्य विकास अधिकारी रवींद्र कुमार की अध्यक्षता में गूगल मीट के माध्यम से नदियों के जल स्तर से हुई वृद्धि के कारण उत्पन्न बाढ़ की स्थिति से क्षतिग्रस्त सरकारी सम्पत्ति का किया आकलन

 मुख्य विकास अधिकारी रवींद्र कुमार की अध्यक्षता में गूगल मीट के माध्यम से नदियों के जल स्तर से हुई वृद्धि के कारण उत्पन्न बाढ़ की स्थिति से क्षतिग्रस्त सरकारी सम्पत्ति का आकलन कर विस्तृत व्यौरा प्रस्तुत करने के सम्बन्ध में समीक्षा की गयी। अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) एवं सम्बन्धित अधिकारी द्वारा प्रतिभाग किया गया।

   


  अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) देवरिया द्वारा 10 बिन्दुओं पर सूचना माँगी गयी। सम्बन्धित को निर्देशित किया गया कि निर्धारित प्रारूप पर सूचना 28 अक्टूबर 2022 को 12.00 बजे तक कार्यालय में उपलब्ध कराये।

       अधिशासी अभियन्ता बाढ खण्ड अधिशासी अभियन्ता, लो०नि०वि० प्रा०ख० / निर्माण खण्ड, अधिशासी अभियन्ता, विद्युत खण्ड, बरहज, अधिशासी अभियन्ता, जल निगम (ग्रामीण) द्वारा अवगत कराया गया कि सर्वे का कार्य चल रहा है ससमय सूचना उपलब्ध करा दी जायेगी।

         मुख्य पशु चिकित्साधिकारी द्वारा अवगत कराया गया कि निर्धारित प्रारूप सूचना उपलब्ध करा दी गयी है। मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया गया कि पशुओं में बिमारी की पहचान कर दवा की उपलब्धता सुनिश्चित करे तथा पशुओं में टीकाकरण का कार्य मे शिथिलता न बरती जाए। सहायक अभियन्ता, नलकूप द्वारा अवगत कराया गया कि क्षतिग्रस्त नलकूप की नालियों का विभाग द्वारा आकलन करा दिया गया है जिसे विभाग द्वारा स्वयं बनवाया जायेगा।

       जिला पंचायत राज अधिकारी, जिला कार्यक्रम अधिकारी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया गया कि विभागीय क्षतिग्रस्त सरकारी सम्पत्ति का आकलन कर विस्तृत व्यौरा ससमय प्रस्तुत करे।

       मुख्य चिकित्साधिकारी, देवरिया से अपेक्षा की गयी कि मेडिकल की टीम से सर्वे कराकर किसी भी प्रकार की बिमारी की आशंका को देखते हुए दवाओं की उपलब्धता, व्यवस्था एवं बिमार रोगी का पहचान कर तत्काल उपचार की व्यवस्था की जाए तथा निर्धारित प्रारूप पर सूचना उपलब्ध कराए।

Comments

Popular posts from this blog

यूपी के इस युवक ने पार की हैवानियत की सारी हदें, प्यार के जाल में फंसाकर रेप के बाद बनाया पॉर्न वीडियो, फिर मंगेतर के सामने खोला सच

देवरिया में छह लोगों की हत्या, मोके पर भारी पुलिस बल तैनात:पूरे इलाके में मचा हड़कंप

देवरिया में हुवे खूनी संघर्ष में छः लोगो की मौत के बाद योगी ने लिया बड़ा फैसला