सीडीओ ने किया मेरुण्ड ग्राम भदिला प्रथम का निरीक्षण

राहत सामग्री एवं अन्य आवश्यक सुविधाओं के संबन्ध में दिए आवश्यक निर्देश



 मुख्य विकास अधिकारी रवींद्र कुमार ने मेरुण्ड ग्राम भदिला प्रथम का दौरा कर राहत हेतु प्रशासन द्वारा किये जा रहे कार्यों का निरीक्षण किया। मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि  भदिला प्रथम में आज स्वच्छता हेतु विशेष अभियान का संचालन किया गया है।  ग्राम पंचायत में कीटनाशक दवाओं का छिड़काव भी किया गया गया है। जिन पशुओं का टीकाकरण अभी तक किन्हीं वजहों से नहीं हो पाया था उनका टीकाकरण किया गया है। ग्राम पंचायत में किसी भी आकस्मिक स्थिति से निपटने के लिए रात को भी पैरामेडिकल स्टाफ तैनात रहेगा। गांव में सुचारू रूप से विद्युत उपलब्ध है। लोगों की आवाजाही के लिए एक दर्जन नाव तैनात हैं। प्रशासन हर तरह से लोगों को राहत पहुंचाने के लिए तत्पर है।


मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ राजेश झा ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा भदिला प्रथम में विशेष कैंप का आयोजन किया गया, जिसमें लोगों के निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण के साथ दवा का वितरण भी किया गया। उन्होंने बताया कि जलभराव से प्रभावित समस्त क्षेत्रों में विशेष सतर्कता बरती जा रही है।


ग्राम प्रधान द्वारा बताया गया कि गांव में पशुओं के लिए हरे-चारे की पर्याप्त उपलब्धता है। इस दौरान विभिन्न प्रशासनिक अधिकारी एवं बड़ी संख्या में ग्रामवासी मौजूद थे।

Comments

Popular posts from this blog

यूपी के इस युवक ने पार की हैवानियत की सारी हदें, प्यार के जाल में फंसाकर रेप के बाद बनाया पॉर्न वीडियो, फिर मंगेतर के सामने खोला सच

देवरिया में छह लोगों की हत्या, मोके पर भारी पुलिस बल तैनात:पूरे इलाके में मचा हड़कंप

देवरिया में हुवे खूनी संघर्ष में छः लोगो की मौत के बाद योगी ने लिया बड़ा फैसला