देवरिया में तीन मंजिला सूचना संकुल में स्थापित होगा सूचना कार्यालय/केन्द्र व प्रेस क्लब

अग्रसेन विश्वकर्मा देवरिया देवरिया बहुत बढ़िया

जिलाधिकारी ने प्रेषित किया है सूचना संकुल के निर्माण हेतु प्रस्ताव,

कलक्ट्रेट परिसर में ही उपलब्ध करायी है जमीन

जनपद में प्रतीक्षित सूचना संकुल के निर्माण के लिये जिलाधिकारी अमित किशोर ने शासन को प्रस्ताव, आगणन एवं डिजाईन उपलब्ध करा दी है। इस भवन के निर्माण के लिए उन्होने कलक्ट्रेट परिसर में ही भूमि की उपलब्धता सुनिश्चित करायी है। डिजाईन/व्यय आगणन लोक निर्माण विभाग द्वारा तैयार करा कर उसे निदेशक सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग उत्तर प्रदेश को भेज दिया है। इस भवन के निर्माण पर 5 करोड 5 लाख 69 हजार का व्यय आगणित की गयी है, शासन को भेजा गया है।
इस भवन के बन जाने से मीडिया एवं सूचना विभाग एक भवन में स्थापित होगा, जिससे प्रेस व प्रशासन के बीच बेहतर समन्वय के साथ-साथ उन्हे कार्य सम्पादन में काफी सुविधा होगी। जनपद में मीडिया के लिये कोई समुचित/समेकित कार्य स्थल का अभाव महसूस किया जा रहा था, जिसके लिये सूचना संकुल के निर्माण के लिये मीडिया द्वारा काफी समय से मांग की जा रही थी। जिलाधिकारी ने कलक्ट्रेट परिसर में ही भूमि की उपलब्धता कराते हुए सूचना संकुल के निर्माण के लिये प्रस्तावित किया है। इस भवन को अत्याधुनिक बनाते हुए आवश्यक सभी सुविधाओं से लैस किया जायेगा।
सूचना संकुल भवन 3 मंजिला होगा, जिसमें सूचना कार्यालय भवन/केन्द्र, प्रेस क्लब, पार्किंग की व्यवस्था, मीटिंग हाल, प्रेस क्लब हेतु मीटिंग हाल, कामन मीटिंग हाल आदि का निर्माण सम्मिलित किया गया है। अब इस जनपद में भी जिलाधिकारी की इस पहल व प्रयास से सूचना संकुल का निर्माण संभव होगा।

1 thought on “देवरिया में तीन मंजिला सूचना संकुल में स्थापित होगा सूचना कार्यालय/केन्द्र व प्रेस क्लब

  1. पत्रकारों के हित में बहुत ही सुन्दर प्रयास के लिए आदरणीय जिलाधिकारी अमित किशोर जी को कोटिश: बधाई और साधुवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *