मारपीट की सूचना पर पहुंची पुलिस टीम पर हमला एक कांस्‍टेबल और ड्राइवर घायल

अग्रसेन विश्वकर्मा देवरिया क्राइम देवरिया

एक कांस्‍टेबल और ड्राइवर घायल

देवरिया जनपद के तरकुलवां थाना क्षेत्र के मिश्रौली गांव में गुरुवार को चकरोड के विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट की सूचना पर पहुंची पुलिस टीम पर एक पक्ष के लोगों ने पथराव कर दिया। इस घटना में पीआरवी का चालक और एक कांस्टेबल घायल हो गए। हमले में पुलिस की गाड़ी का शीशा भी टूट गया है। सूचना पर थाने से पहुंची फोर्स ने हालात को संभाला। मामले में आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है।
मिश्रौली गांव के रहने वाले अशोक मिश्र, कृष्णानंद व सत्येंद्र पुत्रगण विशुनदेव का पड़ोस में रहने वाले बैरिस्टर गुप्ता के परिवार से एक चकरोड को लेकर काफी समय से विवाद है। मामले में इन लोगों ने स्थगन आदेश ले रखा है। बैरिस्टर गुप्ता के घर में किसी लड़की की शादी तय है। इसके लिए उनका पूरा परिवार जुटा है। बारात दरवाजे तक पहुंचे इसके लिए बैरिस्टर गुप्ता के परिजन गुरुवार को विवादित चकरोड की जमीन में मिट्टी भर कर रास्ता बनाने लगे। इसका विरोध करते हुए अशोक मिश्र के परिजन रोकने चले गए। इसी बात को लेकन नोकझोंक के बाद मारपीट शुरू हो गई।

आरोप है कि इसी दौरान बैरिस्टर गुप्ता के घर की महिलाओं ने अशोक मिश्र के घर पर धावा बोलते हुए तीन मोटर साइकिल व टीवी आदि तोड़ दिया। अशोक मिश्र के परिजनों ने इसकी जानकारी डॉयल 112 नंबर पर दी। सूचना पर कुछ ही देर में पीआरवी की गाड़ी पहुंच गई। पुलिसकर्मियों के पूछताछ करने के दौरान एक पक्ष की महिलाओं व अन्य लोगों ने पुलिस टीम पर ही पथराव शुरू कर दिया। इस घटना में ईंट से  पीआरवी के चालक संजीत शर्मा का सिर फूट गया और वह लहूलुहान हो गए। यही नहीं कांस्टेबल रामअशीष यादव भी घायल हो गए। हमले में पुलिस की गाड़ी का शीशा भी टूट गया। पुलिस टीम ने इसकी जानकारी अधिकारियों को दी। कुछ ही देर में तरकुलवां के थानेदार प्रदीप शर्मा फोर्स के साथ मिश्रौली गांव में पहुंचे और हालात को संभालते हुए दोनों पक्षों के करीब आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लेने के साथ ही घायल पुलिसकर्मियों को अस्पताल पहुंचाया। हिरासत में लिए गए लोगों से पुलिस तरकुलवां थाने में पूछताछ कर रही है।

मारपीट की सूचना पर पीआरवी टीम मिश्रौली गांव में गई थी। इसी दौरान कुछ लोगों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया, जिसमें दो पुलिसकर्मी घायल हैं। मामले में कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई करेगी।
*प्रदीप शर्मा,थानाध्यक्ष तरकुलवां*

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *