मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा- ब्लॉक, थाना और तहसील पर ही निपटे जनता की शिकायतें

Pradesh अग्रसेन विश्वकर्मा देवरिया राजनीति

प्रदेश में जन शिकायतों के निस्तारण की निगरानी मुख्यमंत्री कार्यालय से लगातार हो रही है। अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए हैं कि आम जनता की शिकायतों का निस्तारण ब्लॉक, थाना और तहसील स्तर पर ही हो जाना चाहिए। जवाबदेही तय कर लापरवाही बरतने वाले कार्मिकों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। सीएम योगी ने अधिकारियों से कहा कि राज्य सरकार जनता की समस्याओं के त्वरित और प्रभावी निस्तारण के लिए प्रतिबद्ध है और इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अपने सरकारी आवास पर आयोजित बैठक में जन शिकायतों के निस्तारण के संबंध में मुख्य सचिव आरके तिवारी और पुलिस महानिदेशक हितेशचंद अवस्थी को निर्देश दिए। सीएम योगी ने कहा कि ब्लॉक, थाना और तहसील स्तर के कार्यालयों में सभी अधिकारियों-कर्मचारियों की समय से उपस्थिति सुनिश्चित की जाए। वह कार्मिक आम आदमी की समस्याओं का निस्तारण कैसे कर रहे हैं, इसकी निगरानी भी की जाए। आम जनता की अधिकतर समस्याएं इन्हीं तीन स्तरों से संबंधित होती हैं, अत: इन कार्यालयों की कार्यशैली में आमूल-चूल परिवर्तन दिखना चाहिए, ताकि जनता को राहत मिल सके।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इन सभी कार्यालयों में ऑनलाइन प्रार्थना पत्र देने की व्यवस्था करें। जनता की समस्याओं के समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों और कर्मचारियों की जवाबदेही तय होनी चाहिए। लापरवाह कार्मिकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। सीएम योगी ने अधिकारियों से कहा कि राज्य सरकार जनता की समस्याओं के त्वरित और प्रभावी निस्तारण के लिए प्रतिबद्ध है और इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *