देवरिया के कांग्रेस प्रत्याशी के बिगड़े बोल DM को दि घर में नौकर बनने की नसीहत

अग्रसेन विश्वकर्मा देवरिया देवरिया राजनीति

देवरियाः 3 नवम्बर को उपचुनाव के लिए मतदान होना है. इसको लेकर कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार मुकुन्द भास्कर मणि त्रिपाठी रविवार को जनसम्पर्क कर रहे थे. इसी दौरान उन्होंने जिला प्रशासन पर एक तरफा कार्य करने का आरोप लगाते हुए अभद्र भाषा का प्रयोग किया. उन्होंने कहा कि अच्छा होता कि डीएम किसी के घर में नौकरी कर लेते.
कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार मुकुन्द भास्कर मणि त्रिपाठी ने जनसम्पर्क के दौरान मीडिया से बातचीत करते हुये कहा कि मैं डोर टू डोर लोगों के बीच जा रहा हूं. इस प्रयास से यह रुझान पता चल रही है कि एक तरफा कांग्रेस की जीत होने जा रही है. जनता पूरी तरह से सत्ता पक्ष के विरोध में है. जनता के बीच कांग्रेस की लहर चल रही है और जनता कांग्रेस को वोट देने के लिए एकदम बेचैन है. आने वाला 3 तारीख ही बता देगी कि क्या होने वाला है.
‘भाजपा कर रही सत्ता का दुरुपयोग’
वहीं शनिवार को की गई मुख्यमंत्री के जनसभा के बारे में बोलते हुए कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार मुकुंद भास्कर मणि त्रिपाठी ने कहा कि उनके जनसभा में महिलाओं को सरकारी बसों और अनुबंधित बसों से लाया गया था. सत्ता का इतना बड़ा दुरुपयोग जिसका जिलाधिकारी मानिटरिंग कर रहा है. गोरखपुर, महाराजगंज और आजमगढ़ से महिलाओं को बैठाकर बसों से लाया गया. भारतीय जनता पार्टी यह क्या दिखाना चाह रही है. यह कैसी सत्ता है. ऐसी सत्ता तो मैं बचपन में भी नहीं देखा हूं. इससे अच्छा है कि किसी के घर में नौकरी कर लेते जिलाधिकारी तो ज्यादा अच्छा रहता. इस दौरा मुकुंद ने डीएम को लेकर अभद्र भाषा का प्रयोग किया.
‘कार्यकर्ता हैं मेरे स्टार प्रचारक’
कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार ने कहा कि मेरे कांग्रेस के देवरिया के जो कार्यकर्ता हैं, वे जी जान से मेरे प्रचार में लगे हैं. हमारे नेता लगे हुए हैं और वही मेरे स्टार प्रचारक हैं. मुझे बाहर से स्टार प्रचारक बुलाने की आवश्यकता नहीं है, मेरे स्टार प्रचारक मेरे कार्यकर्ता ही हैं.
भाजपा सरकार गड्ढा मुक्त की बात करती है, लेकिन यह गड्ढा युक्त सड़के हैं. पूरे विधानसभा में यही विकास है और सबसे आश्चर्य की बात यह है कि इस समय चुनाव में जिलाधिकारी कठपुतली बना हुआ है. जिला प्रशासन जो है योगी का कठपुतली है. कांग्रेस उम्मीदवार ने कहा कि डीएम लोगों का उत्पीड़न कर रहा है और प्रधानों की मीटिंग करता है. प्रधानों को धमकाता है कि आप लोग का पावर सीज कर दिया जायेगा और उन्हें प्रताड़ित कर रहा है.
कांग्रेस उम्मीदवार ने कृषि मंत्री पर लगाया आरोप
वहीं कांग्रेस उम्मीदवार मुकुन्द भास्कर मणि त्रिपाठी ने कृषि मंत्री पर आरोप लगाते हुये कहा कि भाजपा के मंत्री सूर्य प्रताप शाही आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को निर्देश दे रहे हैं कि आप डोर टू डोर जाइये और भाजपा के पक्ष में वोट कराइये. पूरा प्रशासन तंत्र यहां टोटल पॉकेट का मनी बन चुका है. सरकार का यहां निर्वाचन आयोग का कोई मतलब ही नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *