उप चुनाव में जीत के लिये लगातार रणनीति बना रही है BJP, कार्यकर्ताओं ने की बैठक

अग्रसेन विश्वकर्मा देवरिया देवरिया राजनीति

देवरिया विधानसभा उपचुनाव में जीत के भारतीय जनता पार्टी अल्पसंख्यक मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने औरा-चौरी स्थित भाजपा कार्यालय पर बैठक कर रणनीति बनायी।
बैठक को सम्बोधित करते हुये भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश महामंत्री इफ्तेखार हुसैन ने कहा कि जब एक तरफ पूरा विपक्ष नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के मुद्दे पर मुस्लिम समुदाय के बीच झूठ और दुष्प्रचार फैलाने की साजिश रचने में व्यस्त था वहीं दूसरी तरफ ठीक इसी समय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार अल्पसंख्यक समुदाय के विकास के लिए योजनाएं बनाने में लगे हुई थी। इसका प्रमाण पेश किए गए 2020-21 के बजट से मिलता है, जिसमें अल्पसंख्यकों का खासा ख्याल रखते हुए अल्पसंख्यक कल्याण मंत्रालय के बजट में पिछली बार की तुलना में 329 करोड़ रुपये की भारी बढ़ोतरी की गई है। इस वर्ष अल्पसंख्यको के कार्य के लिये 5029 करोड़ का बजट दिया गया है जबकि पिछले साल 4700 करोड़ रुपये का बजट था। इस वृद्धि के पीछे सरकार की मंशा इस बात को सुनिश्चित करने की है कि विकास के इस युग में अल्पसंख्यक वर्ग किसी भी कीमत पर पीछे नहीं छूटने चाहिए। “’सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास’ के मूलमंत्र के साथ काम करने वाली मोदी सरकार छह साल के कार्यकाल में अल्पसंख्यक मंत्रालय का बजट 1500 करोड़ रुपये बढ़ा अल्पसंख्यक वर्ग के भले का खाका खिंच चुका है।मोदी सरकार के किये जा रहे कार्यो से अल्पसंख्यक मामलों के जानकारों में भी बेहद खुशी है। उनका मानना है कि मोदी सरकार ने यह साबित कर दिया है कि वह सबको साथ लेकर चलने में यकीन रखती है।अतः आप सभी अल्पसंख्यक भाइयों के बीच जाइये और उन्हें मोदी सरकार द्वारा अल्पसंख्यक वर्ग के लिये किये जा रहे कार्यो को बता उपचुनाव में भाजपा के पक्ष में मतदान करने का निवेदन कीजिये।
भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के क्षेत्रीय अध्यक्ष नसरुद्दीन अंसारी ने कहा कि मोदी सरकार के पहले के समय को याद करें तो उस समय अल्पसंख्यकों को विकास के नाम पर केवल झुनझुना थमा कर कांग्रेस और उसके सहयोगी दल शांत बैठ जाते थे लेकिन मोदी सरकार में अल्पसंख्यकों के लिए किये जाने वाले कार्यों में ऐतिहासिक बदलाव आया। पहले देश के केवल 90 जिलों को अल्पसंख्यक समुदायों के विकास के लिए चिन्हित किया गया था, लेकिन वर्तमान सरकार ने अल्पसंख्यकों के लिए विकास कार्यक्रमों का दायरे को बढ़ाते हुए इसका विस्तार देश के 308 जिलों में कर दिया है।आप सभी अल्पसंख्यक भाइयों को इन बातों को बताये और भाजपा के साथ कदम से कदम मिलाकर चलने को कहे।
जिलाध्यक्ष भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा शमसुद्दीन अहमद ने सभी अतिथियों का स्वागत कर बैठक में उपस्थित सभी का आभार जताया।
बैठक में प्रमुख रूप से सईद अंसारी,अम्बिकेश पाण्डेय,ताहा रजा,तंजीम अहमद,डा.शम्स परवेज,निजामुद्दीन,मुगले आजम,जमालुद्दीन,ईश मुहम्मद,प्रभु सिंह,अजय दूबे वत्स,मौलाना आरिफ रजा बरकाती,हाफिज आरिफ रजा कादरी,मूसा लारी,निजामुद्दीन उर्फ टीपू,मुनीर अहमद,मो.चौधरी आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *